भारत के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है। साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर एडन मार्क्रम (Aiden markram) आखिरी दो टी-20 मुकाबलों से बाहर हो गए हैं।

भारत के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी एडन मार्क्रम (Aiden markram) बचे हुए दो मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। 

इससे पहले भी वह है कोविड के चलते तीन टी-20 मुकाबले में नहीं खेल पाए थे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने बुधवार को यह जानकारी दी है। इससे पहले क्विंटन डी कॉक भी कलाई की चोट के चलते दो मुकाबले से बाहर बैठे हैं और अब इस खिलाड़ी का चोटिल होना साउथ अफ्रीका के लिए खतरे की घंटी है

खेल
IND vs SA

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) से मिली जानकारी के अनुसार 27 वर्षीय ऑलराउंडर एडन मार्क्रम (Aiden markram) 1 हफ्ते से भी ज्यादा कोविड-19 के चलते आइसोलेट थे और अब बचे हुए दो मैचों के लिए भी वह उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। गौरतलब है कि इस सीरीज में साउथ अफ्रीका के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को भी कलाई के चोट के चलते पिछले दो मुकाबलों से बाहर होना पड़ा था और अब एडन मार्क्रम का बाहर होना टीम साउथ अफ्रीका के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। पांच मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका ने पहले दो मुकाबले जीते थे जबकि तीसरे मुकाबले में भारत के हाथों 48 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस समय सीरीज 2-1 पर बनी हुई है।

खेल
IMAGE CREDIT: Twitter- CSA


साउथ अफ्रीका और भारत के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का चौथा मुकाबला 17 जून को सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम राजकोट में खेला जाएगा। अब साउथ अफ्रीका के मुख्य खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से उसकी सीरीज सीरीज को जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। वहीं एडन मार्क्रम की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2022 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए एडन ने 14 मैच खेलते हुए 47.63 की औसत से 381 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक भी निकले ,जबकि 68 रन उनका IPL 2022 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा, पूरे सीजन में उन्होंने 139.05 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी।