टीम इंडिया के लिए दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर फिनिशर का रोल अदा किया। अपने करियर में बहुत बड़ी उपलब्धि दिनेश कार्तिक ने इस बार हासिल की। कार्तिक की तारीफ में जितना कहा जाए उतना कम।

खेल
दिनेश कार्तिक का कमाल


टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए दिनेश कार्तिक भी खेल रहे हैं। कार्तिक ने शुरूआती तीन मुकाबलों में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन चौथे टी-20 में उन्होंने अपना असली रूप दिखाया। IPL 2022 में अच्छे प्रदर्शन की वजह से उनका सलेक्शन हुआ था और उन्होंने फैंस को निराश नहीं किया।


दिनेश कार्तिक का जलवा


कार्तिक ने चौथे टी-20 में मैच में मुश्किल समय में बल्लेबाजी की और 27 गेंदों में 55 रनों की तूफानी पारी खेली। कार्तिक की अच्छी पारी की बदौलत भारत के स्कोर को 169 तक पहुंचा। कार्तिक ने इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए। आपको बता दें दिनेश कार्तिक ने 15 साल पहले साल 2007 में अफ्रीका के खिलाफ ही अपना पहला टी-20 मैच खेला था। इसके बाद 35 टी-20 मैचों में उनके नाम कोई अर्धशतक नहीं था। अपने पहले मैच भी उन्हें 28 गेंदो में 31 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। कार्तिक टी-20 में टीम इंडिया के लिए मैन ऑफ द मैच बनने वाले वे पहले खिलाड़ी हैं।


दिनेश कार्तिक टी-20 में फिफ्टी मारने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। कार्तिक ने 37 साल और 16 दिन की उम्र में अपना पहला अर्धशतक जड़ा है। दिनेश कार्तिकने इस बार IPL 2022 में बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। बैंगलोर के लिए फिनिशर का रोल उन्होंने निभाया। इस वजह से ही तीन साल बाद कार्तिक का टीम इंडिया में सलेक्शन हुआ था। कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी निराश नहीं किया और अपनी फॉर्म बरकरार रखी।